Job Offer : चूहे पकड़ने की निकली नौकरी, सैलरी मिलेगी 1 करोड़ [Career]

[ad_1]

Job Offer : चूहे पकड़ने की निकली नौकरी, सैलरी मिलेगी 1 करोड़
जॉब करना या पाना आसान नहीं होता. नौकरी पाने के लिए आपके पास डिग्री के साथ-साथ स्किल्स भी होना जरुरी होता है. लेकिन जरा सोचिये अगर आपको ऐसी नौकरी मिले जिसमें आपको सिर्फ चूहे पकड़ने की जरुरत पड़े तब ?अमेरिका का सबसे बड़ा शहर न्यूयोर्क ऐसी नौकरी ऑफर कररहा है और इसकी सैलरी आपको 1 करोड़ से ज्याद की मिलेगी. दरअसल न्यूयॉर्क शहर के लोग चूहों से बहुत ज्यादा परेशान है और इसलिए वहां के मेयर ने चूहे पकड़ने के लिए नौकरी का ऑफर दिया है जिसकी सैलरी 1 करोड़ से ज्यादा है. वही स्किल्स की बात करें तो इस नौकरी को वही पा सकेगा जिसके पास चूहे मारने की तकनीक मौजूद होंगी.

अमेरिका के सबसे बड़े शहरों में से एक न्यूयॉर्क इन दिनों चूहों के ‘आतंक’ से जूझ रहा है. इसलिए उसने शहर के लिए ‘रैट जार’ की वैकेंसी निकाली है. New York के मेयर एरिक एडम्स के प्रशासन ने चूहे पकड़ने वाले व्यक्ति के लिए बकायदा जॉब वैकेंसी निकाली है, ताकि चूहों के खिलाफ चल रहे शहर के अभियान को सफलता मिल सके.

न्यूयॉर्क में निकली इस वैकेंसी का ऑफिशियल जॉब टाइटल ‘director of rodent mitigation’ यानी चूहों को काबू में करने वाला डायरेक्टर है. हालांकि, इस नौकरी को रैट जार का नाम दिया गया है. इस पॉजिशन पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवार को 120,000 डॉलर (97 लाख रुपये) से लेकर 170,000 डॉलर (1.3 करोड़ रुपये) तक सालाना सैलरी दी जाएगी.

क्या होनी चाहिए क्वालिफिकेशन?

जॉब को लेकर बताया गया है कि ये 24/7 जॉब है, जिसके लिए काफी स्टेमिना होना चाहिए. उम्मीदवार काम को लेकर प्रेरित होना चाहिए और कहीं न कहीं उसका खून का प्यासा होना भी जरूरी है. उसके बाद चूहों से निपटने के लिए हर तरीके का समाधान होना चाहिए, जिसमें चूहों के खिलाफ अभियान को बेहतरीन बनाना, डाटा कलेक्शन, टेक्नोलॉजी इनोवेशन, कचरे को मैनेज करना और बड़े पैमाने पर चूहों की हत्या करना शामिल है.

जॉब के लिए बताई गई अन्य क्वालिफिकेशन में कहा गया है कि उम्मीदवार का एटिट्यूड धाकड़ और उसकी छवि एक बदमाश व्यक्ति जैसी होनी चाहिए. उम्मीदवार के पास बैचलर डिग्री होना चाहिए और उसके पास संबंधित फील्ड में पांच से आठ साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए. इस पद पर चुने जाने वाले उम्मीदवारों को सिटी हॉल में लोगों को संबोधित करना होगा. इस वजह से सेंस ऑफ ह्यूमर भी होना चाहिए.

चूहों से परेशान है न्यूयॉर्क


दरअसल, न्यूयॉर्क शहर के नेताओं द्वारा लंबे समय से चूहों से निपटने के लिए कार्रवाई की जा रही है, लेकिन इसका रिजल्ट देखने को नहीं मिल रहा है. पार्क, फुटपाथ और अन्य जगहों पर चूहों को बार-बार देखा जा रहा है. पूर्व मेयर ने करोड़ों रुपये खर्च करके चूहों से निपटने की कोशिश की, लेकिन इसका भी कोई फायदा नजर नहीं आया है. चूहों की वजह से कई तरह की बीमारियों के फैलने का खतरा भी होता है.

[ad_2]

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *